Saturday, July 2, 2022
Home Blog

IND vs ENG 5th Test: पाकिस्तानी अंपायर ने चेतेश्वर पुजारा को दिया आउट, पर DRS लिया तो…

0


INDIA vs ENGLAND: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम (Edgbaston test) में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने 7वें ओवर में शुभमन गिल को आउट कर दिया. वहीं 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को 13 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. 

पाक अंपायर ने दिया आउट
इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को एक जीवनदान भी मिला. भारत की पारी के 14वें ओवर में गेंदबाजी करने आए स्टुअर्ट ब्रॉड की एक गेंद पुजारा के बल्ले के नजदीक से गुजरकर सीधा विकेटकीपर के दस्तानों में पहुंची. पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने पुजारा को आउट दे दिया. इसके तुरंत बाद ही पुजारा ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज से चर्चा की और डीआरएस ले लिया. रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद बल्ले पर लगी ही नहीं थी. 

मुकाबले का हाल
पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. भारत के लिए ऋषभ पंत ने तूफानी शतक जड़ा. जबकि रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने शानदार गेंदबाजी की. एंडरसन ने 3 विकेट झटके. जबकि पॉट्स ने 2 विकेट लिए. भारत की ओर से गिल ने 17,चेतेश्वर पुजारा 13, हनुमा विहारी ने 20, विराट कोहली ने 11, श्रेयस अय्यर ने 15 रन बनाए. शार्दुल ठाकुर एक रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा नाबाद रहे. उन्होंने 163 गेंदों में नाबाद 83 रन बनाए.  जबकि मोहम्मद शमी बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG: ऋषभ पंत के मुरीद हुए इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच, लेकिन नहीं डरने का किया दावा

Rahul Dravid ने बुमराह को जमकर सराहा, कैप्टेंसी को लेकर किया यह दावा



Source link

मोईन अली ने दोहराई टेस्ट टीम में वापसी की बात, ब्रेंडम मैकुलम को बताया वजह

0


ब्रेंडम मैकुलम के इंग्लैंड का कोच बनने के बाद टीम में काफी कुछ बदला हुआ नज़र आ रहा है. इंग्लैंड ने ना सिर्फ अपने खेलने के तरीके को बदल दिया है बल्कि अब खिलाड़ी दोबारा से टेस्ट फॉर्मेट को ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा दोहराई है.

मोईन अली ने कहा है कि वह एक बार फिर से खेल के सबसे लंबे प्रारूप का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं. मोईन ने पिछले साल के अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. मैकुलम के इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान संभालने और मोईन के साथ संपर्क स्थापित करने के साथ ही 34 वर्षीय ऑलराउंडर टीम में शामिल होने की योजना बना रहे हैं.

टाइम्स के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन के साथ एक इंटरव्यू में मोईन ने कहा, “मैंने रिटायर होने के बाद से टेस्ट क्रिकेट इतना नहीं देखा था, लेकिन मैंने इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के आखिरी दो मैच देखे थे.”

मोईन बनना चाहते हैं टेस्ट टीम का हिस्सा

उन्होंने आगे कहा, “जब एथरटन ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें वास्तव में लगता है कि वह फिर से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो मोईन ने जवाब दिया, बिल्कुल हां. जब मैकुलम ने पदभार संभाला तो मुझे पता था कि ऐसा ही होगा.”

मोईन ने कहा कि मैकुलम शायद उन्हें शीतकालीन फिक्स्चर के लिए शामिल करना चाह रहे थे. उन्होंने कहा कि स्पिनर जैक लीच भी अच्छा करना चाहते थे, लेकिन लीच ने हेडिंग्ले में ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 10 विकेट लिए, जिसे मेजबान टीम ने सात विकेट से जीत लिया.

Rishabh Pant ने खोला अपनी कामयाबी का राज, बताया क्यों नहीं करते किसी गेंदबाज की परवाह



Source link

8 इंच डिस्प्ले, 5100mAh Battery के साथ Nokia TA-1462 टैबलेट FCC पर स्पॉट, जल्द होगा लॉन्च

0


Nokia की ओर से एक नया टैबलेट जल्द लॉन्च हो सकता है। इसे यूएस फेडरेल कम्यूनिकेशन्स कमिशन (FCC) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। इसे Nokia T10 टैबलेट बताया जा रहा है और इसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सर्टिफिकेशन साइट से पता चलते हैं। टैबलेट में 8 इंच डिस्प्ले और 5100mAh बैटरी होने की बात कही जा रही है। इसका मॉडल नम्बर TA-1462 मेंशन किया गया है। हालांकि इससे इसके T10 होने का संबंध नहीं दिखता है। 

Nokianews की रिपोर्ट की मानें तो TA-1462 कंपनी का अगला टैबलेट होगा। इसे Nokia T10 कहा जा रहा है, जिसे अमेरिकी सर्टिफिकेशन साइट FCC पर स्पॉट किया गया है। सर्टिफिकेशन साइट पर इसका स्क्रीन साइज, बैटरी कैपिसिटी, कनेक्टिविटी ऑप्शन और दूसरे कई स्पेक्स दिए गए हैं। यह एक बजट टैबलेट के रूप में लॉन्च हो सकता है। जैसा कि पहले बताया गया है, इसमें 8 इंच का डिस्प्ले है और 5100mAh की बैटरी क्षमता दी गई है। इसका डिस्प्ले एक LCD पैनल बताया जा रहा है जिसमें 1280 x 800 पिक्सल रेजॉल्यूशन देखने को मिल सकता है। 

Nokia T10 में 60Hz का रिफ्रेश रेट बताया जा रहा है। इसके बैटरी बैकअप के बारे में कहा जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज में 24 घंटे तक का बैकअप दे सकता है। साथ में 10W चार्जिंग का भी सपोर्ट इसमें बताया गया है। टैबलेट में दोनों तरफ कैमरा दिए गए हैं। इसका फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा जबकि रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का लेंस कहा जा रहा है। 

Nokia TA-1462 में कई तरह के कनेक्टिविटी ऑप्शन भी बताए गए हैं। कथित लिस्टिंग के मुताबिक इसमें 4G, ब्लूटूथ और Wi-Fi का सपोर्ट देखने को मिल सकता है। HMD Global के इस अपकमिंग प्रोडक्ट के बारे में कंपनी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। चूंकि इसमें प्रोडक्ट नेम नहीं मेंशन किया गया है, इसलिए इसे Nokia T10 कहना एक कयास मात्र है। लेकिन लिस्टिंग में Nokia मेंशन किया गया है, इसलिए FCC की ये लिस्टिंग इशारा देती है कि जल्द ही यह डिवाइस मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। आने वाले दिनों में कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई घोषणा भी की जा सकती है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

ऋषभ पंत ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का खास रिकॉर्ड, धोनी को भी पछाड़ा

0


India Vs England 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट के पहले दिन शतक लगाकर ऋषभ पंत चर्चा का विषय बन गए हैं. मुश्किल हालात में ऋषभ पंत ने कमाल  की बल्लेबाजी करते हुए 111 गेंद में 146 रन बनाए और उनकी पारी में 20 चौकों के साथ चार छक्के भी शामिल रहे. इसके साथ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान पहला छक्का जड़ने के साथ ही इस खास मुकाम को पा लिया. ऋषभ पंत ने 24 साल की उम्र में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगा दिए हैं. अब ऋषभ पंत सबसे कम उम्र में 100 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन ने 25 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के पूरी किए थे. तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम आता है जिन्होंने 25 साल 7 दिन की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किए.

धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ा

अपनी इस बेहद ही खास पारी के साथ ऋषभ पंत ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ा है. अब पंत भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. पंत ने 89 गेंद में अपना शतक पूरा किया. वहीं धोनी ने 2005 में 93 गेंद में अपना शतक बनाया था और ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

वहीं एजबेस्टन टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. एक वक्त पर भारत ने 98 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे. हालांकि पंत ने जडेजा के साथ मिलकर भारत की पारी को संभाला. दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन रहा.

England के नए कप्तान बनने पर जोस बटलर का बड़ा बयान, कही ये बात



Source link

टीम इंडिया ने बर्मिंघम टेस्ट के पहले दिन बनाए 338 रन, पंत-जडेजा का शानदार प्रदर्शन

0


England vs India Rishabh Pant Ravindra Jadeja: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. भारत के लिए ऋषभ पंत ने तूफानी शतक जड़ा. जबकि रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने शानदार गेंदबाजी की. एंडरसन ने 3 विकेट झटके. जबकि पॉट्स ने 2 विकेट लिए. 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन 338 रन बनाए. इस दौरान टीम की शुरुआत खराब रही. भारत ने 98 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी को संभाल लिया. पंत ने तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 111 गेंदों का सामना करते हुए 146 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 20 चौके और 4 छक्के लगाए. 

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल महज 17 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर आउट हुए. हनुमा विहारी भी कुछ खास नहीं कर सके. वे 53 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए. पूर्व कप्तान विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर 11 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन ही बना सके. शार्दुल ठाकुर एक रन बनाकर आउट हुए. दिन का खेल खत्म होने तक जडेजा नाबाद रहे. उन्होंने 163 गेंदों में नाबाद 83 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए. जबकि मोहम्मद शमी बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

इंग्लैंड के लिए  जेम्स एंडरसन ने अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 19 ओवरों में 52 रन देकर 4 मेडन ओवर निकाले और इसके साथ 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मैटी पॉट्स ने 17 ओवरों में 85 रन देकर 2 विकेट लिए. बेन स्टोक्स और जो रूट को भी एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढ़ें : Rishabh Pant Century: सचिन-कोहली के बाद पंत का कारनामा, एजबेस्टन में सिर्फ तीन भारतीय ही कर पाए ऐसा

England vs India: एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और बड़ा रिकॉर्ड, टीम इंडिया के खिलाफ हासिल किया यह मुकाम



Source link

मोईन अली ने मोर्गन की जमकर की तारीफ, बताया उनमें और धोनी में क्या है समानता

0


Moeen Ali MS Dhoni Eoin Morgan England vs India: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने गुरुवार को कहा कि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों एमएस धोनी और इयान मोर्गन के बीच बहुत समानताएं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि दोनों बहुत शांत हैं और मैदान पर या बाहर किसी भी चीज से घबराते नहीं हैं. अली ने आईपीएल के दो सीजनों में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी के नेतृत्व में खेला था, जबकि मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोर्गन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके राष्ट्रीय कप्तान थे.

उन्होंने कहा, “धोनी और मॉर्गन के बीच कई समानताएं हैं. दोनों बहुत शांत हैं. मैदान पर या बाहर कुछ भी उन्हें परेशान नहीं करता है, लेकिन वे बहुत प्रतिस्पर्धी भी हैं. वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और कभी भी घबराते नहीं हैं.”

अली ने द टाइम्स के हवाले से कहा, “मैंने कभी उनमें से किसी को गुस्से में बात करते हुए नहीं देखा. अगर उन्हें लगता है कि उन्हें किसी से निपटने की जरूरत है, तो वे इसे एक-एक करके करते हैं, कभी भी समूह के सामने नहीं. वे कभी किसी को शर्मिदा नहीं करते हैं और खिलाड़ी उन पर भरोसा करते हैं.”

मोर्गन के अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने के साथ इंग्लैंड की सफेद गेंद की टीम में एक रिक्त स्थान बचा है, जो कप्तान होगा, विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर को मुख्य दावेदार के रूप में देखा जाएगा. अली, जो उस समय इंग्लैंड के कप्तान थे, जब मोर्गन इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच में चोटिल हो गए थे, उन्होंने टिप्पणी की है कि वह शीर्ष पद पाने के लिए बेताब नहीं होंगे, जिसके लिए उन्हें लगता है कि बटलर सही फिट होंगे.

सफेद गेंद वाले क्रिकेट के अलावा, अली ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए उपलब्ध रहेंगे, खासकर जब इंग्लैंड इस साल पाकिस्तान का दौरा करने जा रहा है. ऑलराउंडर ने कहा था, “मैंने ब्रेंडन से बहुत बात की है. वह सर्दियों में कार्यक्रम की तैयारी कर रहे हैं और निश्चित रूप से, मैं जैक लीच को अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं. मैं नंबर 1 स्पिनर नहीं बनना चाहता और हम दो या तीन की बात नहीं कर रहे हैं हम आने वाले तीन साल की बात कर रहे हैं. अगर उन्हें चोट लगी है या दौरे के लिए तीन या चार स्पिनरों की जरूरत पड़ी और उन्हें अभी भी लगता है कि मैं काफी अच्छा खेल रहा हूं, तो मुझे टीम में आने में बहुत खुशी होगी.

यह भी पढ़ें : Rishabh Pant Century: सचिन-कोहली के बाद पंत का कारनामा, एजबेस्टन में सिर्फ तीन भारतीय ही कर पाए ऐसा

Watch Video: James Anderson ने शुभमन गिल और पुजारा को अपने ‘ट्रैप’ में फंसाया, देखें वीडियो



Source link

सचिन-कोहली के बाद पंत का कारनामा, एजबेस्टन में सिर्फ तीन भारतीय ही कर पाए ऐसा

0


Rishabh Pant Century England vs India Edgbaston: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. उन्होंने इस शतक की बदौलत कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. वे बर्मिंघम के एजबेस्टन में शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले सिर्फ दो भारतीय बैट्समैन ही ऐसा कर पाए हैं. टीम इंडिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली एजबेस्टन में टेस्ट शतक लगा चुके हैं. पंत ने इसके अलावा और भी रिकॉर्ड अपने नाम किए.

पंत ने एजबेस्टन में शतक जड़ते ही विराट और सचिन की स्पेशल लिस्ट में जगह बना ली. वे इन दोनों के बाद इस मैदान पर टेस्ट शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. इसके साथ-साथ पंत इंग्लैंड में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 89 गेंदों में शतक लगाया है. जबकि मोहम्मद अजहरूद्दीन इस मामले में पहले स्थान पर हैं. अजहर ने 1990 में 88 गेंदों में सेंचुरी जड़ दी थी. जबकि तीसरे स्थान  पर पंत खुद हैं. उन्होंने ओवल में 117 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी.

इंग्लैंड में भारतीयों के सबसे तेज़ टेस्ट शतक –

  • 88 गेंद- मोहम्मद अज़हरूद्दीन, लॉर्ड्स 1990
  • 89 गेंद- ऋषभ पंत, बर्मिंघम 2022
  • 117 गेंद- ऋषभ पंत, ओवल 2018
  • 118 गेंद- केएल राहुल, ओवल 2018
  • 130 गेंद- कपिल देव, ओवल 1990

यह भी पढ़ें : Rishabh Pant Record: ऋषभ पंत की दमदार पारी ने बनाया रिकॉर्ड, टीम इंडिया के लिए ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर

IND vs ENG: फिर टूटा फैंस का दिल! एजबेस्टन में भी कोहली के बल्ले से नहीं निकले रन; सामने आए ऐसे रिएक्शन



Source link

Watch Video: ऋषभ पंत के शॉट पर जेम्स एंडरसन का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

0


IND vs ENG 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन (Edgbaston) में टेस्ट मैच जारी है. इस मैच में इंग्लैंड (England) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, इंग्लैंड (England) के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. खासकर, जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने दोनों ओपनर शुभमन गिल (Shubhman Gill) और चेतेश्वर पु्जारा (Cheteshwar Pujara) को सस्ते में आउट कर दिया. भारतीय टीम 100 रनों के अंदर अपने 5 खिलाड़ियों को गवां चुकी थी, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravidndra Jadeja) ने पारी को संभाल लिया.

पंत के चौके पर एंडरसन का रिएक्शन वायरल

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस मैच में शानदार शतक लगाया. दरअसल, भारतीय पारी के 28वें ओवर में जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बॉल पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऐसा शॉट खेला कि गेंदबाज हैरान रह गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बॉल पर आगे बढ़कर गेंदबाज के सिर के उपर से शॉट खेला. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के इस शॉट को देखकर गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) हैरान हो गए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शॉट खेलने के बाद गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) का रिएक्शन सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है.

पंत और जडेजा ने भारतीय पारी को संभाला

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शॉट के बाद गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और बल्लेबाज के बीच बातचीत हुई. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान साफ दिख रही थी. दरअसल, ऐसा लग रहा था कि मानो दोनों खिलाड़ी इशारों ही इशारों में एक-दूसरे से कुछ कह रहे हों. वहीं, अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम (Indian Team) ने शुरूआती झटकों के बाद शानदार वापसी की. खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम 5 विकेट पर 259 रन बना चुकी है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 94 गेंदों पर 107 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 53 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG, 5th Test Live: पंत-जडेजा ने पूरी की 200 रनों की साझेदारी, टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार

England ODI Captain: जोस बटलर बने इंग्लैंड के नए कप्तान, लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ऐसा रहा है रिकार्ड





Source link

ऋषभ पंत की दमदार पारी ने बनाया रिकॉर्ड, टीम इंडिया के लिए ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर

0


Rishabh Pant Record India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंगम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसमें भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही है. इस दौरान टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. भारत ने 98 रनों के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभालते हुए भारत का स्कोर 250 रनों के पार पहुंचा दिया. इस दौरान पंत ने शतक और जडेजा ने अर्धशतक जड़ा. पंत ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

ऋषभ पंत टेस्ट मैचों में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले विकेटकीपर बैट्समैन बन गए हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और सैयद किरमानी भी टेस्ट मैचों में 2000 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं. इसके साथ-साथ पंत ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. वे एशिया के बाहर भारत के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इस मामले में वीरेंद्र सहवाग पहले और मोहम्मद अजहरुद्दीन पहले स्थान पर हैं. 

टीम इंडिया के टैलेंटेड खिलाड़ी पंत एक कैलेंडर ईयर में दो शतक जड़ने वाले विकेटकीपर बैट्समैन बन गए हैं. उनसे पहले ऋद्धिमान साहा भी यह कमाल कर चुके हैं. साहा ने साल 2017 में यह कमाल किया था. जबकि धोनी ने साल 2009 में यह कारनामा कर चुके हैं. 

गौरतलब है कि टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी. लेकिन इसके बाद पंत और जडेजा ने पारी को संभाला. इन दोनों ही बल्लेबाजों की पारियों की मदद से भारत का स्कोर 250 रनों के पार पहुंच गया. जडेजा ने दमदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ा.

यह भी पढ़ें : Watch Video: James Anderson ने शुभमन गिल और पुजारा को अपने ‘ट्रैप’ में फंसाया, देखें वीडियो

IND vs ENG: फिर टूटा फैंस का दिल! एजबेस्टन में भी कोहली के बल्ले से नहीं निकले रन; सामने आए ऐसे रिएक्शन



Source link

IND vs ENG LIVE: खराब शॉट खेलकर आउट हुए गिल तो भड़के रवि शास्त्री, लाइव मैच में लगा दी क्लास

0


England vs India: बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम (edgbaston) में आज से भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले को पिछले साल कोविड 19 की वजह से रद्द कर दिया गया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने 7वें ओवर में शुभमन गिल (Shubman Gill) को आउट कर दिया. गिल ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया.

शास्त्री ने लगा दी क्लास
भारतीय टीम (team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) 24 गेंदों पर सिर्फ  17 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंद पर एक अनचाहा शॉट खेलते हुए वह पवेलियन लौट गए. इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने लाइव मैच के दौरान की गिल की क्लास लगा दी. दरअसल एंडरसन की बाहर जाती गेंद से गिल ने छेड़छाड़ कर अपना विकेट गंवाया. अतिरिक्त उछाल वाली गेंद को गिल ने पुश करने का प्रयास किया और दूसरी स्लिप पर तैनात जैक क्रॉली को कैच थमा बैठे.

गिल को उकसाया जा रहा था
इसी बीच कमेंट्री बॉक्स में बैठे पूर्व कोच शास्त्री (Ravi Shastri) ने लाइव मैच में ही गिल की क्लास लगा दी. शास्त्री ने कहा कि ये क्या था? हां गिल (Shubman Gill) इस दौरान काफी निराश होंगे क्योकि जब वो सेट हो जाते हैं तो रन बनाते हैं. लेकिन यहां उनका इरादा ऐसा नहीं था, इस शॉट को देखकर साफ लग रहा था कि इसके जरिए सिर्फ उन्हें उकसाया जा रहा है, और वह उल्टा सीधा शॉट खेलने को मजबूर हो गए. 

ये भी पढ़ें…

IND vs PAK: पूर्व पाक कप्तान का बड़ा बयान, बोले- कोहली और बाबर के साथ खेलने पर पाकिस्तान को न कहना चाहिए

Misbah-ul-Haq on Kohli: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली को दी सलाह, बताया- कैसे फॉर्म में वापस आना है



Source link