Thursday, August 18, 2022
HomeTechnology1 लाख 30 हजार Bitcoin रखने वाले माइकल सेलर ने Crypto निवेशकों...

1 लाख 30 हजार Bitcoin रखने वाले माइकल सेलर ने Crypto निवेशकों को मंदी के लिए दी खास सलाह


MicroStrategy के सीईओ Michael Saylor ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट की मंदी झेल रहे निवेशकों के लिए एक सलाह दी है। माइकल सेलर की कंपनी MicroStrategy के पास लगभग 1 लाख 30 हजार बिटकॉइन हैं और उन्होंने बाकी निवेशकों को भी सलाह दी है कि वे मंदी के इस दौर में ज्यादा न सोचें और क्रिप्टो में निवेश को बनाए रखें। 

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के हालात से निवेशक वर्तमान में बुरी तरह हताहत हैं। जहां एक तरफ निवेशक क्रिप्टो निवेश से अपने हाथ खींच रहें हैं, दूसरी ओर क्रिप्टो प्लेटफॉर्म्स भी अपने घाटे को कम से कम करने के लिए कर्मचारियों की छंटनी जैसे कदम उठा रहे हैं। लेकिन इसके उलट, माइकल का इशारा उन्हीं की बिटकॉइन रणनीति की तरफ है। अपने हालिया ट्वीट में उन्होनें निवेशकों को धैर्य रखने की बात कही है।  

वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत भले ही इसके दो साल पुराने स्तर तक लुढ़क गई है लेकिन MicroStrategy ने बिटकॉइन की खरीद जारी रखी है। मार्केट क्रैश के बावजूद बिटकॉइन में निवेश की अपनी रणनीति से कंपनी पीछे नहीं हटी है। माइकल अपने फॉलोअर्स को भी यही सलाह दे रहे हैं कि वे मार्केट के हालातों के बारे में ज्यादा न सोचें और निवेश को बढ़ाते रहें। लेकिन यहां पर यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि माइक्रोस्ट्रेटजी की तरह हर कंपनी इतनी बड़ी नहीं है कि वह क्रिप्टो की भारी गिरावट को संभाल सके। माइक्रोस्ट्रेटजी की वर्तमान पोजिशन इसके मार्जिन लेवल तक पहुंच गई है। लेकिन, अगर इसके बाद भी बिटकॉइन की कीमत में गिरावट आती है, तो भी कंपनी स्थिति को संभाल सकती है। 

MicroStrategy फंडिंग के जरिए लगातार पोजीशन को मजबूत बनाए रखे हुए है। अगर बिटकॉइन की कीमत 10 हजार डॉलर तक भी गिर जाती है, तो भी यह बिटकॉइन को होल्ड रख सकती है। सेलर के पोर्टफोलियो ट्रैकर के अनुसार बिटकॉइन को 30 हजार डॉलर के नीचे तक होना चाहिए, इससे कंपनी में फायदे में रहने वाली है। पिछले दिनों 5 अप्रैल को कंपनी ने अपने एक और बिटकॉइन पर्चेज का खुलासा किया था जिसमें इसने 4,167 डॉलर की कीमत के बिटकॉइन खरीदे थे। 

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट का सिलसिला अभी भी जारी है जिसके कारण क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग सर्विसेज मुहैया करने वाली कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी करने से लेकर अपने पोर्टफोलियो में से ऑल्टकॉइन्स को भी हटाने लगी हैं। क्रिप्टो डॉट कॉम (Crypto.com) ने अपने अर्न प्रोग्राम (Earn program) से Dogecoin (DOGE) और Shiba Inu (SHIB) समेत 15 ऑल्टकॉइन्स को हटा दिया है। Crypto.com अपने अर्न प्रोग्राम के अंतर्गत स्टेबल कॉइन्स पर 10 प्रतिशत रिटर्न देती है और क्रिप्टोकरेंसी डिपॉजिट पर 14.5% रिटर्न देती है। इस प्रोग्राम के तहत कंपनी 40 से अधिक एसेट्स को सपोर्ट करती है जिनके माध्यम से यूजर कंपनी में इनवेस्ट करके कमा सकते हैं। 

कंपनी के पोर्टफोलियो से हटाए जाने वाले Dogecoin (DOGE) और Shiba Inu (SHIB) समेत 15 ऑल्टकॉइन्स की लिस्ट में Tezos (XTZ), Maker (MKR), Flow (FLOW), Kyber Network Crystal v2 (KNC), EOS (EOS), OMG Network (OMG), ICON (ICX), Compound (COMP), Gas (GAS), Stratis (STRAX), और Bancor (BNT), Beefy Finance (BIFI), Ontology Gas (ONG) शामिल हैं। 





Source link

ezhar
ezharhttps://www.grtidea.in
Hye! I am Ezhar Ashraf owner of grtidea.in website; I am a web developer and Youtuber
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments