Thursday, August 18, 2022
HomeSportsटोक्यो ओलंपिक की कहानी दोहराना चाहेगी भारतीय महिला हॉकी टीम, आज ऑस्ट्रेलिया...

टोक्यो ओलंपिक की कहानी दोहराना चाहेगी भारतीय महिला हॉकी टीम, आज ऑस्ट्रेलिया से है सेमीफाइनल मैच


IND-W vs AUS-W Hockey Match: बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में आज भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) के पास एक पदक पक्का करने का मौका होगा. आज सेमीफाइनल मुकाबले में वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) से भिड़ेगी. यहां जिस भी टीम के हाथ जीत लगेगी, वह फाइनल में जगह पक्की करने के साथ-साथ सिल्वर मेडल भी पक्का कर लेगी.

भारत के लिए यह चुनौती आसान नहीं होगी. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने पूल-बी में सभी मुकाबलों में एकतरफा जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक भी गोल नहीं खाया है. दूसरी तरफ, भारतीय टीम पूल-ए में दूसरे स्थान पर रही थी. भारतीय टीम ने घाना, वेल्स और कनाडा को तो शिकस्त दी थी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मुकाबला इसलिए भी मुश्किल है क्योंकि कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हमेशा से दमदार रहे हैं. महिला हॉकी को साल 1998 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार शामिल किया गया था. तब से लेकर अब तक हुए 6 कॉमनवेल्थ गेम्स में 4 बार ऑस्ट्रेलिया ने ही गोल्ड जीता है. 

टोक्यो ओलंपिक की जीत से मिलेगी प्रेरणा
यहां भारत टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली एतिहासिक जीत से प्रेरणा ले सकती है. पिछले साल हुए ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. यह भारतीय महिला हॉकी के इतिहास की सबसे बड़ी जीत में शुमार की गई थी. उम्मीद है भारतीय खिलाड़ी आज हो रहे सेमीफाइनल मुकाबले में भी इस जीत को दोहराने में सफल रहेगी.

कब और कहां देखें मुकाबला?
भारतीय महिला हॉकी टीम का सेमीफाइनल मुकाबला आज रात 12.45 बजे शुरू होगा. इस मैच को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट्स पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. Sony LIV एप पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है.

यह भी पढ़ें…

Tejaswin Shankar: टीचर के कहने पर छोड़ा था क्रिकेट, ऐसी है कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला हाई जंप मेडल दिलाने वाले तेजस्विन की कहानी

Tulika Maan: बचपन में ही पिता को खो चुकी थीं तुलिका, मां से मिले मजबूत हौंसलों ने बर्मिंघम में दिलाया पदक



Source link

ezhar
ezharhttps://www.grtidea.in
Hye! I am Ezhar Ashraf owner of grtidea.in website; I am a web developer and Youtuber
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments